Earthquake in Uttarakhand: उत्तराखंड में तेज भूकंप, 4.5 रही तीव्रता, घरों से बाहर निकले लोग

0
72
Earthquake in Uttarakhand

Earthquake in Uttarakhand : आज सुबह उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत तीन जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके सुबह 8 बजकर 33 मिनट पर आए थे। भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी से 17 किमी दूर था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई। देहरादून, उत्तराशी के साथ टिहरी में भी भूकंप का असर देखने को मिला।

Earthquake in Uttarakhand
Earthquake in Uttarakhand

आज सुबह उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत तीन जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके सुबह 8 बजकर 33 मिनट पर आए थे। भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी से 17 किमी दूर था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई। देहरादून, उत्तराशी के साथ टिहरी में भी भूकंप का असर देखने को मिला।

Earthquake in Uttarakhand
Earthquake in Uttarakhand

रविवार सुबह कांपी धरती

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के उत्तरकाशी से 17 किमी दूर 5 किलोमीटर गहराई में था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.5 मापी गई। डीएम अभिषेक रुहेला ने आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र से सभी तहसीलों से जानमाल के नुकसान की सूचना लेने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान तक कहीं से जान माल की सूचना प्राप्त नही हुई है। सभी तहसीलों से सूचना ली जा रही है।

उत्तराखंड में दो दिन बारिश-बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में पांच जिलों में रविवार और सोमवार को बारिश-बर्फबारी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। रविवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार है। जबकि सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

मौसम केंद्र के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते उत्तराखंड में बारिश के आसार बने हैं। अगले कुछ दिनों में तापमान में कमी आ सकती है। मैदानी इलाकों में कोहरे का असर देखने को मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here