‘e-Prime Conclave: हमारा प्रयास – ‘विकास भी, रोजगार भी और कोरोना से सुरक्षा भी’- केशव प्रसाद मौर्य

0
690

नोएडा: कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच प्राइम न्यूज के ‘e-Prime Conclave कोरोना स्पेशल’ कार्यक्रम के पहले सेशन में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना से निपटने को लेकर सरकार की योजनाओं को लेकर अपना पक्ष रखा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना ऐसा संक्रमण है, जिससे लड़ने के लिए हमें खुद को तैयार करना होगा, अपनी जीवनशैली बदलनी होगी, जो एक चुनौती होगी।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई समय से पहले शुरू कर दी, जिसकी वजह से अब तक देश में स्थिति कंट्रोल में रही है। जबकि अमेरिका जैसा देश 80 हजार से ज्यादा लोगों की जान गंवा चुका है।

यूपी में क्या है कोरोना की स्थिति ?

उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि यहां करीब 3500 लोग संक्रमित पाए गए, जिनमें से करीब 1500 लोगों को ठीक करके घर भेजा गया। वहीं, करीब 1900 लोगों का इलाज चल रहा है। केंद्र सरकार के सहयोग से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा रही है। इस लड़ाई को जीतने के लिए देशवासियों का सहयोग भी जरूरी है।

हमारा प्रयास- रोजगार भी, विकास भी और कोरोना से सुरक्षा भी
श्रमिकों के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मजदूर भाइयों के रोजगार को ध्यान में रखते हुए अब तक 1 लाख से ज्यादा मजदूर निर्माण कार्यों में लग चुके हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से निर्माण कार्यों के लिए निर्माण समिति का गठन किया गया है, जिसके लिए सरकार की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है विकास भी-रोजगार भी और कोरोना से सुरक्षा भी।

प्राइम न्यूज के माध्यम से जनता से की अपील
इसके साथ ही उन्होंने प्राइम न्यूज के माध्यम से कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए देश को जनता का सहयोग चाहिए, क्योंकि बिना जनता के सहयोग के कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही ये लड़ाई जीती नहीं जाएगी। इसलिए देश को इस महामारी से जिताने के लिए जनता के सहयोग की आवश्यकता है।

e-Prime Conclave कोरोना स्पेशल: क्या UP में आगे बढ़ेगा लॉकडाउन… #ePrimeConclave में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दे रहे हैं जवाब, देखिए #LIVE #CoronaSpecial #CoronaUpdate #हारेगाकोरोनाजीतेगा_भारत Keshav Prasad Maurya UPGovt Bharatiya Janata Party (BJP) BJP Uttar Pradesh

Gepostet von Prime News Live am Sonntag, 10. Mai 2020

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here