कोरोना को लेकर WHO की चेतावनी, आखिर ऐसा क्यों कहा ?

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि अगर ठोस कदम नहीं उठाया गया तो कोरोना वायरस की महामारी बद से बदतर होती जाएगी।

0
466
Dr.Tedros Adnom

New Delhi: कोरोन वायरस का कहर लगातार जारी है और आए दिन भयावह होतो जा रहा है। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख डॉ टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस (Dr.Tedros Adnom) ने कहा कि दुनिया के कई सारे देश कोरोना से निपटने के मामले में गलत दिशा में जा रहे हैं। यही कारण है कि ये वायरस दुनिया में बढ़ रहा है और लोगों (Dr.Tedros Adnom) का सबसे बड़ा दुश्मन बन चुका है।

देशभर में कोरोना 8 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 28,701 नए मामले

डॉ टेड्रोस (Dr.Tedros Adnom) ने कहा कि कोरोन वायरस से संक्रमण के नए मामले बढ़ रहे हैं और इससे साबित होता है कि जिन उपाय की बात की जा रही है, उनका पालन नहीं किया जा रहा है। उत्तरी और दक्षिणी अमरीका इस महमारी की चपेट में अभी सबसे बुरी तरह से हैं। अमरीका में स्वास्थ्य विशेषज्ञों और राष्ट्रपति ट्रंप में चल रही तनातनी के बीच संक्रमण के नए मामले लगातार तेज़ी से बढ़ रहे हैं।

WHO ने चेतावनी दी कि अगर सही नियमों का पालन नहीं हुआ तो वैक्सीन और इम्युनिटी कोई असर नहीं दिखाएंगे। और केस बढ़ते ही जाएंगे। सोमवार को जिनेवा में प्रेस वार्ता के दौरान डॉ टेड्रोस ने कहा कि दुनिया भर के नेता जिस तरह से महामारी से निपटने की कोशिश कर रहे हैं उससे लोगों का भरोसा कम हुआ है।

हवा से नहीं फैलता कोरोना, यहां पढ़े क्यों?

डॉ टेड्रोस ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोना और मास्क पहनना इस महामारी से बचने के तरीके हैं और इन्हें गंभीरता से लेने की ज़रूरत है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में ऐसा नहीं लगता है कि पहले की तरह सब कुछ सामान्य हो जाएगा। डॉ टेड्रोस ने कहा, ”अगर बुनियादी चीज़ों का पालन नहीं किया गया तो एक ही रास्ता है कि कोरोना थमेगा नहीं और वो बढ़ता ही जाएगा। यह बद से बदतर होता जाएगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here