CAA पर बोले ट्रंप- मोदी कर रहे हैं अच्छा काम, दिल्ली हिंसा पर नहीं हुई बात

0
572
मीडिया से बात करते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली में हुई हिंसा, सीएए, कश्मीर समेत कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसके बारे मे चर्चा नहीं की। उन्होंने यह भारत का अपना मसला बताया।

सीएए पर ट्रंप बताते हैं कि हमने धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में बात की है। पीएम मोदी ने कहा कि वह चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता मिले, उन्होंने इस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है। मैंने व्यक्तिगत हमलों के बारे में सुना लेकिन मैंने इसकी चर्चा नहीं की। यह भारत पर निर्भर है। ट्रंप ने कहा कि अगर आप पीछे मुड़कर देखें तो भारत ने धार्मिक स्वतंत्रता के लिए कड़ी मेहनत की है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से निपटने पर कहा कि रूस, सीरिया और ईरान को ऐसा करना चाहिए। ट्रंप ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि जितना मैंने किया उससे ज्यादा किसी ने किया है।


अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका-तालिबान शांति समझौते पर कहा कि हम इसके काफी करीब हैं। वहीं, यह पूछे जाने पर कि क्या रूस अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है, ट्रंप ने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने मुझे कभी नहीं बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here