भारत दौरे से पहले ट्रंप बोले- मोदी मेरे दोस्त, पर व्यापारिक समझौता अभी नहीं

0
491

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी से दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। उनके दौरे को लेकर कहा जा रहा था कि इस दौरान भारत और अमेरिका के बीच कोई व्यापारिक समझौता हो सकता है, लेकिन ट्रंप ने खुद इस बात से इनकार किया है।

डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह अभी भारत के साथ किसी भी तरह की ट्रेड डील नहीं कर सकते, लेकिन बाद में कोई छोटा व्यापारिक समझौता किया जा सकता है। ट्रंप ने पत्रकारों से ये बात कैलिफोर्निया रवाना होने से पहले कही।

हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वह वास्तव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद करते हैं। वह मेरे दोस्त हैं, वे बेहद शानदार इंसान हैं। मैं भारत जाने के इंतजार में हूं, हम लोग इस महीने के अंत में भारत जा रहे हैं।’

ये भी पढ़ें- ट्रंप के स्वागत के लिए सज रहा अहमदाबाद, खुद एयरपोर्ट लेने जाएंगे पीएम

बात करें ट्रंप के भारत दौरे की तो वह 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। इस भारत दौरे को लेकर ट्रंप भी काफी उत्सुक दिख रहे हैं। उन्होंने वॉशिंगटन में अपने कार्यालय ओवल ऑफिस में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा था कि वह फिलहाल अपने भारत दौरे को लेकर तैयारी कर रहे हैं, जहां लाखों लोग उनका इंतजार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here