कोरोना की चपेट में ट्रंप, क्या राष्ट्रपति रेस से हटाए जाएंगे?

कोरोना ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी नहीं छोड़ा। अमेरिका में जल्द ही चुनाव की तारीख आ रही है।

0
195
Donald Trump Corona Positive
कोरोना ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी नहीं छोड़ा। अमेरिका में जल्द ही चुनाव की तारीख आ रही है।

America: कोरोना ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump Corona Positive) को भी नहीं छोड़ा। अहम बात यह है कि अमेरिका में जल्द ही चुनाव की तारीख आ रही है। लेकिन चुनाव से पहले ट्रंप की सेहत को लेकर चिंताएं जताई जा रही हैं। इससे पहले भी कई राष्ट्रपति अपने कार्यकाल के दौरान बीमार पड़े हैं लेकिन इस बार चुनाव (Donald Trump Corona Positive) सर पर है, और ट्रंप कोरना की चपेट में हैं।

जहां कई राष्ट्रपतियों की बीमारियां मामूली थी तो कई की बेहद गंभीर और कभी-कभी तो ऐसा हुआ कि जनता को इस सच्चाई का पता लगने में दशकों बीत गए। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कोरोना वायरस (Donald Trump Corona Positive) से संक्रमित हैं, पहले तो व्हाइट हाउस ने बताया कि उनमें संक्रमण के ‘आंशिक लक्षण’ हैं लेकिन शुक्रवार शाम तक वह वाल्टर रीड नेशनल मिलिटरी मेडिकल सेंटर में भर्ती हुए।   

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप और पत्नी मेलानिया कोरोना पॉज़िटिव, हुए क्वारंटीन

ट्रंप के चिकित्सकों की एक टीम के एक सदस्य के संवाददाता सम्मेलन के बाद व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने शनिवार को कहा कि ट्रंप (Donald Trump Corona Positive) शुक्रवार को बेहद चिंताजनक स्थिति से गुजरे हैं और अगला 48 घंटा उनके स्वास्थ्य के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण होगा। ट्रंप ने शुक्रवार को रात 12 बजकर 54 मिनट पर ट्वीट (Donald Trump Corona Positive) कर दुनिया को बताया कि वह और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं। 

भारतीय एयरबेस पर पहली बार उतरा अमेरिकी एयरक्राफ्ट, बेचैन हुआ चीन

अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी से 2,08,000 लोगों की मौत हो चुकी है और राष्ट्रपति ट्रंप यह कह चुके हैं कि उन्होंने वायरस को कमतर करके बताया कि क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि लोगों में अफरातफरी मचे। लेकिन ऐसा करने के पीछे राजनीतिक (Donald Trump Corona Positive) वजह थी। तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं और वह नहीं चाहते थे कि अमेरिका की अर्थव्यवस्था चुनाव से पहले बिगड़ जाए। आपको बता दें जिस समय अमेरिका में कोरोना पीक पर था। उस वक्त ट्रंप मास्क लगाने का विरोध कर रहे थे। और अमेरिका में लॉकडाउन भी नही लगाया गया था। जिसकी वजह से अमेरिका में कोरोना से हर दूसरा व्यक्ति ग्रसित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here