पहली बार भारत दौरे पर साथ आएंगे ‘ट्रंप परिवार’, बेटी और दामाद भी होंगे शामिल

0
1008
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और इवांका ट्रंप

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय के लिए भारत दौरे पर आ रहे हैं। उनके स्वागत के लिए नई दिल्ली से अहमदाबाद में पूरी तैयारियां जोरो शोरों पर चल रही है। डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड भी भारत आ रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी और 25 फरवीर को भारत में ही रहेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप और इवांका का ये दूसरा भारत दौरा होगा, इससे पहले भी दोनों एक ग्लोबल इवेंट में बतौर मुख्य अतिथि हैदराबाद आए थें। उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में मौजूद थें। इस दौरान दोनों नेताओं ने एक रोबोट के साथ बातचीत भी की थी। अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल में डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप, इवांका ट्रंप, जेरेड कुशनर, रॉबर्ट लाइथीज़र, रॉबर्ट ओब्रायन, स्टीव म्नूचिन, विल्बर रॉस, मिक म्युलेनेवी, मौजूद रहेंगे।


आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप सबसे पहले अहमदाबाद जाएंगे फिर वहां से साबरमती आश्रम जाएंगे। इसके अलावा वह मोटेरा स्टे़डियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में 1 लाख से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं ट्रंप ने इस कार्यक्रम में एक करोड़ से ज्यादा लोगों के जुटने का दावा किया है। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप को एयरपोर्ट पर खुद प्रधानमंत्री लेने जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here