25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू, कुछ राज्यों ने जताई आपत्ति

0
490

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में 25 मई से घरेलू उड़ाने शुपी होने जा रही हैं। एयरपोर्ट पर उड़ानों के लिए खास तैयारी की जा रही है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बाबत पहले ही जानकारी दे दी थी। हालांकि, कुछ राज्य सरकारों ने उड़ानों पर आपत्ति जताई है।

बता दें कि कोरोना को देखते हुए एयरपोर्ट पर नए नियम और कानून के साथ उड़ानें शुरू की जाएंगी। अब एयरपोर्ट पर दो मीटर की दूरी और टचलेस सिस्टम को फॉलो किया जाएगा। ताकि लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर यात्रियों के सैनिटाइजेशन के लिए खास व्यवस्थाएं की गई है। दिल्ली एयरपोर्ट सोमवार से करीब 380 उड़ानों का संचालन करेगा। एयरपोर्ट पर 190 फ्लाइट्स उतरेंगी और 190 फ्लाइट्स टेक ऑफ करेंगी।

बेंगलुरु एयरपोर्ट से चलेंगी 215 फ्लाइट्स

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सोमवार से 215 फ्लाइट्स चलाई जाएंगी। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सात फ्लाइट्स, जम्मू में सोमवार को नौ फ्लाइट्स चलाई जाएंगी।

इन राज्यों में अभी रास्ता साफ नहीं
जहां देश के कुछ राज्य घरेलू उड़ाने शुरू करने के लिए तैयार हो गए हैं, वहीं कुछ राज्यों ने इसके लिए भी रास्ता साफ नहीं किया है। इन राज्यों में महाराष्ट्र, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल शामिल हैं। महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि 25 मई से विमान सेवा नहीं शुरू नहीं की जा सकती। महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि हमारे मुख्य शहर मुंबई और पुणे हैं, जो रेड जोन में हैं। ऐसे में उड़ानों को शुरू करनी मुश्किल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here