Video: कोरोना वायरस के डर से ट्रंप ने नहीं मिलाया हाथ, अपनाई भारतीय संस्कृति

0
848
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

दिल्ली। कोरोना वायरस का खौफ दुनियाभर में इतना ज्यादा फैल गया है कि लोगों के मन में डर बैठ गया है। इसको लेकर लोग हाथ मिलाने से ज्यादा भारतीय संस्कृति का सहारा लेकर एक दूसरे का अभिनंदन कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण गुरुवार को व्हाइट हाउस में देखने को मिला जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर को नमस्ते करके उनका अभिवादन किया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार व्हाइट हाउस में आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर को नमस्ते करके उनका अभिवादन किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस जैसी परिस्थिति को देखते हुए यही सही तरीका है अभीवादन का। उन्होंने आगे कहा कि भारत में भी अधिकतर लोग नमस्ते का ही सहारा ले रहे हैं।Image result for डोनाल्ड ट्रंप नमस्ते करते हुए

ओवल हाउस में पत्रकारों ने पूछा कि वे कैसे एक दूसरे का अभिवादन करेंगे, तब ट्रंप और भारतीय मूल के वराडकर ने हाथ जोड़कर एक दूसरे को नमस्ते किया। ट्रंप ने कहा, ‘आज हम हाथ नहीं मिलाएंगे। हम एक दूसरे को देख कर कहेंगे कि हम क्या करेंगे। आप जानते हैं इससे थोड़ा अजीब एहसास होगा।’ इस दौरान ट्रंप ने कहा, ‘मैं हाल ही में भारत से लौटा हूं और वहां मैंने किसी से हाथ नहीं मिलाया और यह आसान था क्योंकि वहां ऐसा ही है।’ इसके साथ ही उन्होंने दूसरी बार नमस्ते के लिए हाथ जोड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here