उद्धव सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट, पक्ष में पड़े 169 वोट

महाराष्ट्र की सत्ता पर आसीन होने के बाद उद्धव ठाकरे सरकार ने विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है। उद्धव सरकार को बहुमत के लिए कुल 145 का आंकड़ा चाहिए था, लेकिन सरकार के पक्ष में कुल 169 वोट पड़ें। खास बात ये कि विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा, जबकि 4 विधायक तटस्थ रहे।

0
962

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सत्ता पर आसीन होने के बाद उद्धव ठाकरे सरकार ने विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है। उद्धव सरकार को बहुमत के लिए कुल 145 का आंकड़ा चाहिए था, लेकिन सरकार के पक्ष में कुल 169 वोट पड़ें। खास बात ये कि विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा, जबकि 4 विधायक तटस्थ रहे।

बता दें कि शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा में हुए फ्लोर टेस्ट में ठाकरे सरकार के समर्थन में 169 वोट पड़े। विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा। वहीं, वोटिंग के दौरान कुल 4 विधायक तटस्थ रहे। MNS ने सरकार के पक्ष में वोट नहीं किया। बता दें कि शिवसेना ने फ्लोर टेस्ट से पहले कुल 170 मत मिलने का दावा किया था, जो करीब-करीब सटीक था।

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान बीजेपी के विधायकों ने वॉक आउट कर दिया था। इसके बाद विधायकों ने बाहर आकर नारेबाजी भी की। विधायकों का कहना है कि ये सब गलत तरीके से हो रहा है।

ये भी पढ़ें- ठाकरे सरकार के फ्लोर टेस्ट के दौरान BJP विधायकों ने किया वॉक ऑउट

वॉक आउट पर क्या बोले देवेंद्र फडणवीस ?
वहीं, फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया के दौरान बीजेपी विधायकों के वॉकआउट करने पर पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि यह सत्र असंवैधानिक और अवैध है। उन्होंने कहा कि प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति भी असंवैधानिक थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here