Dengue Case In UP : उत्तर प्रदेश में डेंगू का ‘कहर’, अस्पतालों में प्लेटलेट की कमी!,स्वास्थ विभाग में हड़कंप

0
100
Dengue Case In UP
Dengue Case In UP

Dengue Case In UP :उत्तर प्रदेश में डेंगू का कहर जारी है, कई जिले डेंगू की चपेट में है। लगातार बढ़ रहे मरीजों से स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। शासन- प्रशासन डेंगू से बचाव के लिए लगातार प्रयास कर रही है। वही तेजी से बढ़ रहे मरीजों की संख्या को लेकर इलाहबाद HC ने भी सख्त है। सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी डेंगू प्रदेश में बेलगाम नजर आ रहा है।

अस्पतालों में प्लेटलेट की कमी का खतरा
उत्तर प्रदेश के कानपुर में डेंगू के सक्रीय मरीजों की संख्या 74 पहुंच गई है। वहीं डेंगू से एक युवती की मौत भी हुई है। डेंगू का चपेट में प्रशासन पर भी नजर आ रहा है। ADM City and ACM समेत 43 को डेंगू की पुष्टि हुई है। उर्सला अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए बेड तैयार किए गए है। वही अस्पतालों में प्लेटलेट की कमी से खतरे के कारण तमाम डेंगू पीड़ितों की जान पर बनी हुई है। लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीजों से स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

सरकारी अस्पतालों में गंदगी और अव्यवस्था
अयोध्या में डेंगू का प्रकोप तेजी से पाव पसार रहा है। जिला अस्पताल में 16 मरीज भर्ती किए गए हैं, जहां इन मरीजों का इलाज जारी है। प्रदेश में बढ़ते डेंगू के बावजूद भी सरकारी अस्पतालों में गंदगी और अव्यवस्था का मरीज शिकार हो रहे हैं। ऐसे में अगर साफ सफाई नही मिलेगी तो डेंगू फैलने का काफी खतरा बना रहता है। तो वही जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. सीबीएन त्रिपाठी ने बताया की पर्याप्त दवाएं, आबीयू फ्लिड, मचरदानी बेड उपलब्ध हैं।

Dengue Case In UP
Dengue Case In UP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here