Delhi Weather Update: इंद्रदेव ने कम की सूर्य की तपिश, उमस के बढ़ गए तेवर

0
190

राजधानी दिल्ली में उमस भरी गर्मी ने जीना मुहाल कर दिया है. मानसून वाले बादल रूक-रूक कर राजधानी में बरस रहे हैं, दिल्ली के ऊपर आसमान में सिर्फ डेरा डालकर आगे बढ़ रहे हैं. बारिश न होने की वजह से तेज धूप और नमी वाली हवा से उमस बढ़ गई है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

IMD ने जताई बारिश की संभावना

IMD मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे यानि बुधवार को मानसून की बारिश एक बार फिर गर्मी के तेवर ढीले कर सकती है. जिससे लोगों को राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने सोमवार के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए बारिश की संभावना जताई थी.

हालांकि, दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. आधिकारिक मानक केंद्र सफदरजंग पर सुबह साढ़े आठ बजे तक 0.1 मिमी बारिश का रिकॉर्ड है.  वहीं, सुबह 9 बजे से लेकर शाम साढ़े पांच 0.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. मयूर विहार में 4.5 मिमी और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में 2 MM बारिश दर्ज हुई है.

उमस ने बढ़ाई परेशानी

गौरतलब है कि दिल्ली के अधिकांश इलाकों में तेज धूप निकली रही और लोग उसम से परेशान रहे. अधिकतम तापमान सामान्य के बराबर 36.8 C और न्यूनतम तापमान भी सामान्य के बराबर 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में नमी का स्तर 62 से 89 फीसदी हो गया है.

IMD का पूर्वानुमान है कि बुधवार को बादल छाए रहने के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. हालांकि, बुधवार को पूरे दिल्ली-NCR में बारिश हो सकती है. दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

बुधवार को तापमान का हाल…

अधिकतम तापमान- 36 डिग्री सेल्सियस

न्यूनतम तापमान- 26 डिग्री सेल्सियस

सूर्यास्त का समय: 7:23 बजे

सूर्योदय का समय: 5:29 बजे

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here