शाह ने किया सावरकर सम्मेलन में शामिल होने का कार्यक्रम रद्द , दिया ये हवाला

0
739
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

दिल्ली हिंसा के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपना एक कार्यक्रम रद्द कर दिया है. अमित शाह को दिल्ली में ही हो रहे सावरकर साहित्य सम्मेलन में शामिल होना था. राजधानी दिल्ली में भले ही हिंसा के बाद अब शांति का माहौल हो, लेकिन अभी भी एक अजीब से डर का माहौल है.

दिल्ली हिंसा के बाद उत्तर पूर्व दिल्ली में तनाव का माहौल है. सरकार ने हिंसा वाले इलाको में अतरिक्त  सुरक्षाबलों की तैनाती की है… हिंसा को लेकर खुद ग्ह मंत्री अमित शाह  नजर बनाए हुए हैं. शाह ने अपना एक कार्यक्रम रद्द कर दिया है..

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सावरकर साहित्य सम्मेलन में शामिल होने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है… शाह का कहना है कि वह दिल्ली की वर्तमान स्थिति को लेकर व्यस्त हैं.

गृह मंत्री ने कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाने की जानकारी एक पत्र के जरिए दी है.  अपने इस संदेश में अमित शाह ने कहा, ‘दिल्ली की वर्तमान स्थिति को देखते हुए मैं एक बैठक में व्यस्त हूं, जिसकी वजह से कार्यक्रम में नहीं आ पा रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि आप मेरी व्यस्तता को समझ सकते हैं.’

उल्लेखनीय है कि विनायक सावरकर की पुण्यतिथि के मौके पर दिल्ली में दो दिवसीय साहित्य सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना था. लेकिन उन्होंने दिल्ली की हिंसा को लेकर बैठक में शा मिल होने की वजह से अपना ये कार्यक्रम रद्द कर दिया है.

दरअसल,  बीते 3 दिनों में दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लगातार विपक्ष के निशाने पर बने हुए हैं. कांग्रेस समेत अन्य विपक्षीय दलों ने गृह मंत्री अमित शाह की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को अमित शाह पर निशाना साधाते हुए कहा था कि दिल्ली हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं. इतना ही उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की भी मांग की थी.

बता दें कि फिलहाल केंद्र सरकार एक्टिव है. दिल्ली में लगातार बैठकों का दौर जारी है. केंद्रीय गृह मंत्री  ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की थी. इसके अलावा उन्होंने NSA अजित डोभाल को भी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों पर भेजा था.

NSA  ने भी कहा था कि वह प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के निर्देश पर वहां पहुंचे हैं… उल्लेखनीय है कि  दिल्ली में रविवार के बाद उत्तर पूर्व इलाके में हिंसा हुई थी. मीडिया में आई खबरों के अनुसार, हिंसा में मरने वालों की संख्या अब तक 35 हो गई है. वहीं दिल्ली हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक 18 लोगों पर FIR दर्ज की है और 106 लोग  गिरफ्तार किए गए हैं….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here