दिल्‍ली दंगों को हुआ एक साल, सरकार ने दिया था मुआवजा

राजधानी दिल्ली में आज के दिन हिंसा भड़की Delhi Riots थी। इस बात को अब एक साल हो गया है। लेकिन दंगों का दर्द कायम है।

0
124
Delhi Riots
राजधानी दिल्ली में आज के दिन हिंसा भड़की Delhi Riots थी। इस बात को अब एक साल हो गया है। लेकिन दंगों का दर्द कायम है।

New Delhi: राजधानी दिल्ली में आज के दिन हिंसा भड़की (Delhi Riots) थी। इस बात को अब एक साल हो गया है। लेकिन दंगों का दर्द कायम है। बता दें CAA विरोधी धरने के दौरान 23 फरवरी की शाम को उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगे शुरु हुए थे, जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी। हालांकि दिल्ली सरकार ने जान गवाने वालों के परिवार को मुआवजा (Delhi Riots) दिया था। जिसके तहत 26 करोड़ रुपये से ज्यादा दिया जा चुका है। 

कोर्ट ने दिल्ली सरकार को दिया था आदेश, अब तक नहीं हुआ पूरा!

दिल्ली सरकार के अनुसार दंगों (Delhi Violence) में 44 लोगों के परिवार को 4.25 करोड़ रुपये दिए गए थे और घायल होने वाले 233 लोगों को 1 करोड़ 75 लाख 40 हजार रुपये मुआवजे दिया है। दंगों के दौरान दुकानों समेत कई जगाहों पर तोड़फोड़ की गई थी। 

कैसा होगा योगी सरकार का अंतिम बजट?

कहां से भड़के थे दंगे

दरअसल, दिल्ली में जमकर दंगे और हत्यांए की गई। इस दौरान लोगों के मन में दहशत फैल गई थी। सीएए विरोध के नाम पर हिंसा और आंतक (Delhi Violence) का खुला खेल खेला गया। उन्ही दंगो में चांद बाग स्थित ताहिर हुसैन (Tahir hussain) की अवैध बिल्डिंग को हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया गया। टीवी चैनलों पर दिखाए गए वीडियो के मुताबिक ताहिर हुसैन की बिल्डिंग पर बम, एसिड, पत्थरों के ढेर लगाए गए। हत्या और विध्वंस के इरादे से बड़ी गुलेल भी लगाई गई। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here