दिल्ली आग: 43 लोगों की मौत, हिरासत में लिया गया बिल्डिंग के मालिक का भाई

राजधानी दिल्ली से रविवार सुबह एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। दरअसल, यहां रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी की एक इमारत में आग लग गई। इस आग में अब तक 43 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, 56 से ज्यादा लोगों का बचाया गया है। इस मामले में बिल्डिंग के मालिक के भाई को हिरासत में लिया गया है।

0
806

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से रविवार सुबह एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। दरअसल, यहां रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी की एक इमारत में आग लग गई। इस आग में अब तक 43 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, 56 से ज्यादा लोगों का बचाया गया है। इस मामले में बिल्डिंग के मालिक के भाई को हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि ये घटना रविवार सुबह 5 बजे की है, जब अनाज मंडी में एक तीन मंजिला बेकरी की ऊपरी मंजिल पर आग लग गई। आग लगने से जहां कई लोगों ने आग में झुलसने से दम तोड़ दिया तो कईयों की दम घुटने से मौत हो गई। आग लगने से इतनी बड़ी संख्या मौत लगने की खबर से आस पास के इलाके में हड़कंप मच गया।

आग लगने की खबर मिलते ही दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आगपर काबू पाने की कोशिश की। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। डीसीपी नार्थ की दी गई जानकारी के मुताबिक, ‘इस बिल्डिंग के मालिक के भाई को हिरासत में ले लिया गया है। फैक्ट्री के मालिक की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग का मालिक दिल्ली के सदर बाजार का रहने वाला है’।

ये भी पढ़ें- दिल्ली: अनाज मंडी इलाके में लगी भीषण आग में 43 की मौत, CM केजरीवाल ने जताया दुख

घटना पर ज्यादा जानकारी देते हुए दिल्ली फायर सर्विस के मुख्य फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने बताया, ‘इस घटना में अब तक कई लोगों को बचाया गया है। ज्यादातार लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। ये हादसा दिल्ली का अब तक का सबसे बड़ा हादसा है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here