दिल्ली में बारिश लाई आफत, जलभराव में तैरता मिला शव

उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने कहा कि इस तरह की घटनाएं तब तक होती रहेंगी जब तक कि दिल्ली सरकार अपने गैरजिम्मेदाराना रवैये को नहीं छोड़ देतीं।

0
502
Delhi Rain

Delhi: दिल्ली में बारिश (Delhi Rain) ने गर्मी से राहत दी लेकिन लोगों की परेशानी बढ़ा दी। रविवार सुबह बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव हो गया। इससे कहीं लोगों को अपने वाहन निकालने में दिक्कत आई वहीं कहीं पर लोग पैदल तक जाने का रास्ता नहीं देख पा रहे थे। दिल्ली को बारिश ने लाचार कर दिया। दिल्ली के मिंटो ब्रिज पर बारिश का पानी इतना भर गया कि बस आधी डूब गई। मिंटो रोड पर तो हालत ऐसी हो गई कि गहरे जलजमाव के बीच सड़क पर एक शव बहता हुआ नजर आया।

5 अगस्त को होगा राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी भी हो सकते है शामिल

शव की पहचान 60 वर्षीय कुंदन के रूप में की गई है। वह टाटा एस (छोटा हाथी) गाड़ी से कनॉट प्लेस की ओर जा रहा था। भारी बारिश (Delhi Rain) के कारण उसकी गाड़ी मिंटो पुल के नीचे फंस गई। उसने वाहन को पानी से बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन और गहराई में चला गया। माना जा रहा है कि इसी दौरान डूब जाने के कारण उसकी मौत हो गई। शव पर किसी तरह के बाहरी चोट के निशान नहीं है।Delhi Rain

पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 34 हजार से ज्यादा नए मामले

इस मामले को लेकर उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने कहा कि इस तरह की घटनाएं तब तक होती रहेंगी जब तक कि दिल्ली सरकार अपने गैरजिम्मेदाराना रवैये को नहीं छोड़ देतीं। मुख्यमंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और मृतक के परिजनों के लिए सहायता राशि की घोषणा करनी चाहिए। सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। वहीं आप नेता संजय सिंह ने कहा कि जलभराव में फंसी गाड़ी को निकालने के दौरान कुंदन की मौत हो गई। दिल्ली में इस समस्या से निपटने के लिए नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और जल बोर्ड जैसी कई एजेंसियां काम कर रही हैं, जिसके कारण यह पता लगा पाना मुश्किल है कि किसी विशेष स्थान पर जलभराव के लिए कौन जिम्मेदार है।

भारत में कोरोना वायरस की दवा Covaxin का ट्रायल हुआ शुरु

सड़क पर शव बहता देख लोगों के होश उड़ गए। मालूम हो कि दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के बाद इसी तरह बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है, लेकिन मिंटो रोड की हालत बेहद खराब है। यहां सड़क पर पानी इतना अधिक भर गया है कि उसकी गहराई का अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है। रविवार सुबह इसी इलाके में पुल के नीच गहरे पानी में एक डीटीसी बस डूब गई थी। हालांकि उस वक्त बस में यात्री सवार नहीं थे, जिसके कारण बड़ा हादसा होने से टल गया।

Rajasthan Politics Crisis: राजस्थान सरकार पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने लगाया ये आरोप

मिंटो पुल के नीचे बस के साथ ही दो ऑटो भी पानी में फंस गए थे। सूचना मिलने पर दमकल कर्मियों ने बस और ऑटो के चालकों और कंडक्टर को सुरक्षित बाहर निकाला। वही कीर्ति नगर के पॉश इलाकों में भी सड़कों पर जलभराव दिखा। लोगों को निकलने में काफी दिक्कतें हुईं। बारिश में पानी की वजह से सड़क पर कई लोगों के वाहन खराब हुए। इससे कई जगहों पर जाम की स्थिति बन गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here