केजरीवाल ने बच्चों को बांटे मास्क, बोले- ‘कैप्टन और खट्टर अंकल पराली को जलाना बंद करें ‘

राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर अब सियासत भी तेज हो गई है। जहां एक ओर दिल्ली सरकार ने राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के लिए पड़ोसी राज्यों में जलती पराली को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीधे-सीधे पंजाब और हरियाणा की सरकार से पराली को जलाना बंद करने की मांग की है।

0
760

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर अब सियासत भी तेज हो गई है। जहां एक ओर दिल्ली सरकार ने राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के लिए पड़ोसी राज्यों में जलती पराली को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीधे-सीधे पंजाब और हरियाणा की सरकार से पराली को जलाना बंद करने की मांग की है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की वजह पंजाब और हरियाणा में जल रही पराली है। वह खट्टर अंकल और कैप्टन अंकल से भी रिक्वेस्ट करते हैं कि पराली को जलाना बंद करें। उन्होंने कहा कि हमने पिछले 5 सालों में अनेक तरीकों को अपनाकर प्रदूषण को कम किया था, लेकिन अब फिर से प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है, जिसके लिए पराली जिम्मेदार है।

ये भी पढ़ें- धुंध की चादर में लिपटी राजधानी दिल्ली, सरकार ने पड़ोसी राज्यों को ठहराया जिम्मेदार

स्कूली बच्चों को बांटे मास्क

सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार से एक अच्छी मुहिम चलाते हुए स्कूली बच्चों को मास्क बांटे। दिल्ली सरकार इस मुहिम के तहत 50 लाख मास्क बाटेगी। प्रत्येक बच्चे को दो-दो मास्क दिए जाएंगे। बच्चों को मास्क देते हुए केजरीवाल ने कहा कि इन मास्क को घर जाकर खोलना। ये आपके माता-पिता तय करेंगे कि किसको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here