पुलिस के बाद वकीलों का धरना प्रदर्शन, रोहिणी कोर्ट के बाहर वकील ने की आत्मदाह की कोशिश

राजधानी दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुआ विवाद अभी थमा नहीं है। मंगलवार को पुलिसकर्मियों ने वकीलों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। अब वकीलों ने रोहिणी कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।

0
1007

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुआ विवाद अभी थमा नहीं है। मंगलवार को पुलिसकर्मियों ने वकीलों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। अब वकीलों ने रोहिणी कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।

बुधवार को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रहे वकीलों में से एक वकील ने आत्मदाह करने की भी कोशिश की। खुदपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश करने वाले आशीष चौधरी ने कहा कि वह ये आत्मसम्मान के लिए कर रहे हैं।

रोहिणी ही नहीं बल्कि साकेत कोर्ट के बाहर भी वकीलों ने जमकर प्रदर्शन किया। यहां वकीलों ने अदालत के सभी दरवाजे बंद कर दिए जिसकी वजह से अदालत में कामकाज छप पड़ा हुआ है। बता दें कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने नोटिस जारी करते हुए वकीलों को हड़ताल से मना किया था, बावजूद इसके वकीलों ने हड़ताल जारी रखी है।

गौरतलब है कि शनिवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पार्किंग को लेकर पुलिस और वकील आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में हिंसक झड़प हुई, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद पुलिसकर्मियों में आक्रोश बढ़ गया। जिसके बाद मंगलवार को पुलिसकर्मियों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर हाथ में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया और वकीलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 10 घंटे तक चला ये धरना प्रदर्शन पुलिस की मांगों को मानने के आश्वासन पर खत्म हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here