दिल्ली में खतरनाक स्तर पर प्रदूषण, ऑड-ईवन की बढ़ सकती है समय सीमा

राजधानी दिल्ली की हवा दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है। इस प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राज्य में ऑड-ईवन योजना लागू की हुई है, जिसका आज आखिरी दिन है। हालांकि, प्रदूषण को देखते हुए इस स्कीम को आगे बढ़ाए जाने के आसार हैं।

0
838

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की हवा दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है। इस प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राज्य में ऑड-ईवन योजना लागू की हुई है, जिसका आज आखिरी दिन है। हालांकि, प्रदूषण को देखते हुए इस स्कीम को आगे बढ़ाए जाने के आसार हैं।

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में प्रदूषण खतरनाक स्थिति में दर्ज किया गया। द्वारका इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स 700 के पार दर्ज किया गया है। प्रदूषण की इस स्थिति को देखते हुए ही कहा जा रहा है कि ऑड-ईवन स्कीम आगे बढ़ाई जा सकती है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-NCP मिलकर बनाएंगे सरकार! शिवसेना से ही होगा CM

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जरूरत पड़ने पर इस स्कीम को आगे बढ़ाया जा सकता है। ऑड-ईवन योजना को आगे भी जारी रखा जाएगा या नहीं इस पर दिल्ली सरकार आज फैसला ले सकती है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन योजना लागू करने का फैसला किया था। अब जबकि प्रदूषण का प्रकोप जारी है तो ऐसे में दिल्ली सरकार ऑड-ईवन योजना को जारी रखने के बारे में विचार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here