दिसंबर में सर्दी का सितम, कोहरे की वजह से कई फ्लाइट्स डायवर्ट, 30 से ज्यादा ट्रेनें लेट

दिसंबर का महीना खत्म होने को है, लेकिन सर्दी का सितम जारी है। राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है। इसके साथ ही शीतलहर का कहर लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर रही है। सोमवार को कोहरे ने भी सर्दी को चरम पर पहुंचा दिया। आज दिल्ली में सुबह 2.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

0
719

नई दिल्ली: दिसंबर का महीना खत्म होने को है, लेकिन सर्दी का सितम जारी है। राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है। इसके साथ ही शीतलहर का कहर लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर रही है। सोमवार को कोहरे ने भी सर्दी को चरम पर पहुंचा दिया। आज दिल्ली में सुबह 2.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक अभी पारा और नीचे गिर सकता है, इतना ही नहीं 31 दिसंबर और 1 जनवरी को बारिश भी हो सकती है। दिल्ली के साथ ही पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित 6 राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

कोहरे का ट्रैफिक पर असर
बता दें कि सोमवार को सुबह से ही घना कोहरा छा गया। इस कोहरे की वजह से विजिबिलिटी न के बराबर थी। इस वजह से यातायात भी प्रभावित हुआ। कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर तीन फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही यात्रियों को आगाह किया गया है कि वह अपनी फ्लाइट के स्टेटस को जानने के लिए अपनी एयरलाइन के टच में रहे। फ्लाइट ही नहीं बल्कि ट्रेन की रफ्तार पर भी इसका असर पड़ा। कोहरे की वजह के 30 से ज्यादा ट्रेनें लेट चल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here