DELHI-NCR AQI : दिल्ली- नोएडा में जहरीली हवा का कहर, सांस लेने में हो रही दिक्कत, AQI लेवल 400 के करीब, देखें वीडियो

0
100
AQI Level Record around 400 In Delhi & NCR
AQI Level Record around 400 In Delhi & NCR

Delhi -NCR Pollution : दिवाली का त्यौहार खत्म होने के साथ ही दिल्ली- एनसीआर में प्रदूषण का स्तर लगातार तेजी से बढ़ रहा है। दिल्ली- नोएडा में सांस लेना मुश्किल हो गया है। प्रदूषण के चलते राजधानी समेत आस- पास के इलाकों में धुंध और धुएं की चादर के कारण सूर्य की रौशनी भी कम नजर आ रही है। साथ ही विजिबिलिटी का लेवल भी घटता नजर आ रहा है।

AQI लेवल 400 के करीब
नोएडा की AQI लेवल की बात की जाए तो 400 के पास पहुंच चुका है। जो के रेड जॉन के अंतर्गत है। नोएडा की हवा बहुत ही जहरीली हो चुकी है। वही प्रदूषण होने के कारण वाहनों की रफ्तार में कमी आई है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के द्वारा लगातार बिल्डर समेत अन्य गाइडलाइंस जारी की गई है। जहां पर गाइडलाइंस का उल्लंघन किया जा रहा है वहां पर जुर्माने की कार्रवाई भी की जा रही है।

डॉक्टरों ने घरों में रहने की दी सलाह
दिल्ली- NCR में बढ़ते प्रदूषण के कारण अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि अनिवार्य काम हो तो तभी घर से बाहर निकले अन्यथा घर के अंदर रहे। प्रदूषण के दिल्ली-NCR की हवा खराब होने के कारण लोगों को आंखों में जलन सांस लेने में दिक्कत गले में खराश जैसी बीमारियां हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here