‘जनता कर्फ्यू’ को लेकर DMRC का फैसला, 22 मार्च को पूरे दिन बंद रहेगी मेट्रो

0
858
दिल्ली मेट्रो (फाइल फोटो)

दिल्ली। भारत में कोरोना वयारस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस दौरान दिल्ली मेट्रो रेल कॉपरेशन ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए 22 मार्च को दिल्ली मेट्रो का परिचालन बंद करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश को संबंधित करते हुए 22 मार्च (रविवार) को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया।

आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब दिल्ली मेट्रो का परिचालन बंद किया जा रहा है आज तक मेट्रो के इतिहास में कभी भी मेट्रो का परिचालन पूरी तरह से बंद नहीं किया गया है। वहीं, देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से गुरुवार को चौथी मौत हुई, जबकि देश में ‘कोविड-19’ के कुल मामले बढ़कर शुक्रवार को 206 हो गए हैं।

वहीं इस मामले में प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस संकट को लेकर आगामी 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया है और कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। उन्होंने गुरुवार को करीब 30 मिनट के राष्ट्रीय संबोधन में सभी भारतीयों से अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए यथासंभव घरों के अंदर ही रहें और कहा कि दुनिया में कभी इतना गंभीर खतरा पैदा नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here