सर्वसम्मति से विधायक दल के नेता चुने गए केजरीवाल, 16 को लेंगे CM पद की शपथ

0
1297

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर शानदार जीत हासिल की है। इस बार भी अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की जनता का भरपूर प्यार मिला है। 70 सीटों में से 62 सीटें जीतकर AAP एक बार फिर सरकार बनाने को तैयार है। इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की।

बता दें कि चुनावी रण में मिली जीत के बाद सीएम केजरीवाल की उपराज्यपाल बैजल से ये पहली औपचारिक मुलाकात थी। उपराज्यपाल से मिलने के बाद शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय की गई। 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल तीसरा बार दिल्ली के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे।

अरविंद केजरीवाल चुने गए विधायक दल के नेता 

अरविंद केजरीवाल को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधायक दल के नेता के लिए अरविंद केजरीवाल के नाम का प्रस्ताव रखा। चुनाव प्रभारी संजय सिंह इस प्रक्रिया के भी प्रभारी थी। सभी विधायकों की सहमति से केजरीवाल को नेता चुन लिया गया।


ये भी पढ़ेंDelhi Election: ‘आप’ की जीत पर मनोज तिवारी ने केजरीवाल को दी बधाई

बता दें कि दिल्ली के चुनावी रण में 70 सीटों में से 62 सीटें जीतकर आम आदमी पार्टी एक बार फिर सत्ता में आ गई है। इस जीत के साथ ही अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के सीएम बनेंगे। बात करें बीजेपी की तो दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी केवल 8 सीटें ही जीत पाई। वहीं, कांग्रेस इस बार एक भी सीट नहीं जीत पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here