विवादित बयान देने पर फंसे प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर, EC ने लिया एक्शन

दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा के विवादित बयानों से चुनावी माहौल में सरगर्मी बढ़ गई है। अब चुनाव आयोग ने प्रवेश वर्मा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की बोलती बंद कर दी है। दरअसल, चुनाव आयोग ने इन दोनों नेताओं को बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर करने का फरमान दिया है।

0
947

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा के विवादित बयानों से चुनावी माहौल में सरगर्मी बढ़ गई है। अब चुनाव आयोग ने प्रवेश वर्मा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर सख्ती दिखाते हुए कड़ा एक्शन लिया है। दरअसल, चुनाव आयोग ने इन दोनों नेताओं को बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर करने का फरमान दिया है।

चुनाव आयोग के फरमान के बाद ये दोनों बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से तो बाहर हो जाएंगे, लेकिन फिर भी ये नेता प्रचार कर सकते हैं। अगर प्रत्याशी इन दोनों से प्रचार कराता है वह उनके चुनाव खर्च में जोड़ा जाएगा। इससे पहले इनकी चुनावी रैली का खर्च पार्टी के खर्च में जोड़ा जाता था।

ये भी पढ़ें- BJP MP प्रवेश वर्मा ने फिर दिया विवादित बयान, केजरीवाल को बताया ‘आतंकवादी’

प्रवेश वर्मा भेजा नोटिस
प्रवेश वर्मा पर सख्ती दिखाते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें विवादित बयानों के चलते नोटिस जारी कर 12 घंटों के अंदर जवाब मांगा है। ये नोटिस उनके घर में घुसकर रेप और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी बताने वाले बयानों के लिए जारी किया गया है।

मादीपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रवेश वर्मा ने कहा, ‘…केजरीवाल जैसे नटवरलाल…केजरीवाल जैसे आतंकवादी देश में छुपे बैठे हैं। हमें तो सोचने पर मजबूर होना पड़ता है हम कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकवादियों से लड़ें या फिर केजरीवाल जैसे आतंकवादियों से इस देश में लड़ें’।