अनशन के 13वें दिन बिगड़ी DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

रेप के दोषियों को 6 महीने के अंदर फांसी की सजा सुनाने की मांग को लेकर अनशन कर रहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वाति पिछले 13 दिनों से अनशन कर रही हैं। लगातार अनशन कर रही स्वाति का वजन 7 किलो कम हो गया है।

0
764

नई दिल्ली: रेप के दोषियों को 6 महीने के अंदर फांसी की सजा सुनाने की मांग को लेकर अनशन कर रहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वाति पिछले 13 दिनों से अनशन कर रही हैं। लगातार अनशन कर रही स्वाति का वजन 7 किलो कम हो गया है।

बता दें कि कमजोरी के चलते स्वाति बात करने में भी असमर्थ हैं। रविवार सुबह वह बेहोश भी हो गई थीं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि स्वाति मालीवाल का यूरिक एसिड काफी बढ़ गया है, वाइटल पैरामीटर भी बिगड़ गया है।

DCW के एक सदस्य ने जानकारी देते हुए कहा कि आज उनके अनशन का 13वां दिन है, लेकिन अब तक केंद्र सरकार के किसी भी प्रतिनिधि ने उनसे मुलाकात नहीं की है। स्वाति ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी, लेकिन इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

रेप मामले में दोषियों को 6 महीने के अंदर फांसी की सजा देने की मांग करने वाली स्वाति मालीवाल ने महिला सांसदों को भी खत लिखा था। उन्होंने कहा था कि आप इस मामले को संसद में उठाओ और अगर आप इसे संसद में नहीं उठा पाती हैं तो राजघाट आकर देश की बेटियों की सुरक्षा के लिए हो रहे अनशन में भाग लीजिए। स्वाति के इस खत पर भी केंद्र सरकार की कोई प्रतिक्रिया या जवाब नहीं आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here