दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, 8 फरवरी को वोटिंग, 11 को आएंगे नतीजे

राजधानी दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 8 फरवरी को वोटिंग होगी। तीन दिन बाद ही यानि कि 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही राजधानी में आचार संहिता लागू हो गई है।

0
1113

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 8 फरवरी को वोटिंग होगी। तीन दिन बाद ही यानि कि 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही राजधानी में आचार संहिता लागू हो गई है।

चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनाव की तारीखों की घोषणा करते हुए कहा कि 14 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। वहीं, नामांकन भरने की अंतिम तारीख 21 जनवरी होगी। 22 जनवरी को स्क्रूटनी की जाएगी। इसके बाद 8 फरवरी को एक साथ सभी 70 सीटों के लिए मतदान होंगे और तीन दिन बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

बता दें कि इस बार दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला होने जा रहा है। जहां केजरीवाल सरकार के पास एक बार फिर अपनी सत्ता को बचाने की चुनौती होगी, वहीं कांग्रेस और बीजेपी के पास सत्ता की चाबी को हासिल करने का बड़ा मौका होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here