DDC Election Result: जम्मू में BJP का दिखा दम, जानें कहां क्या हुआ

जम्मू कश्मीर में विकास परिषद के चुनाव के नतीजे आ चुके DDC Election Result हैं। इस बार बीजेपी ने अपनी पारी शानदार चली है।

0
371
DDC Election Result
जम्मू कश्मीर में विकास परिषद के चुनाव के नतीजे आ चुके DDC Election Result हैं। इस बार बीजेपी ने अपनी पारी शानदार चली है।

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में विकास परिषद के चुनाव के नतीजे आ (DDC Election Result) चुके हैं। इस बार बीजेपी ने अपनी पारी शानदार चली है। छह दलों के गठबंधन ‘गुपकार’ को बहुमत मिला है। 280 में से अब तक 276 सीटों के नतीजे आ चुके हैं। जिसमें 74 सीटें बीजेपी के पास गई हैं। गुपकार गठबंधन में शामिल एनसी को 67 और पीडेपी को 27 सीटें मिल (DDC Election Result) हैं। कांग्रेस के पास 26 सीटें गई हैं। लेकिन पार्टी सबसे बड़ी जो उभर कर सामने आई है वो बीजेपी की है। 

डीडीसी के लिए वोटिंग जारी, कड़ाके की ठंड में वोट डालने पहुंचे वोटर्स

बता दें डीडीसी चुनाव (DDC Election Result) के नतीजे बीजेपी के लिए अच्छे साबित हुए हैं। पार्टी ने जम्मू में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन कश्मीर घाटी में पार्टी की स्थिति कमजोर दिख रही है। घाटी की बात की जाए तो बीजेपी को तीन सीटों पर जीत हासिल हुई है। पार्टी ने श्रीनगर, पुलवामा और बांदीपोरा में तीन सीटें हासिल की हैं। जम्मू में भी बीजेपी 10 में से 6 जिलों में जीत हासिल कर चुकी हैं। दरअसल, 28 नवंबर से शुरू हुआ यह चुनाव कार्यक्रम 8 चरणों में जाकर खत्म हुआ है। 

महबूबा ने दिया भड़काऊ बयान, जानें क्या कहा

गुपकार गठबंधन की जीत पर महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने खुशी जताई है। साथ ही पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों ने अपना जवाब दिया। ये लोकतंत्र की जीत है। बता दें अगस्त, 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म कर जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने के बाद राज्य में यह पहला चुनाव है। चुनाव में कुल 280 सीटें है जिसमे जम्मू की 140 और कश्मीर की 140 पर मतदान किया गया है।

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here