दादा का BCCI अध्यक्ष बनना तय, पूर्व साथी क्रिकेटरों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

गांगुली का इस पद के लिए निर्विरोध चुनना तय ,गांगुली के अलावा किसी और का इस पद के लिए नामांकन नहीं है।

0
744
वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली..

नई दिल्ली। सौरव गांगुली का BCCI अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष गांगुली के अलावा किसी और का इस पद के लिए नामांकन नहीं है। जिससे गांगुली का इस पद के लिए निर्विरोध चुनना तय है। सोमवार को गांगुली के नामांकन के बाद से ही भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों और प्रसंशको में इस खबर से खुशी की लहर नजर आ रही है।

हालांकि गागुंली का अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल एक साल से भी कम समय का होंगा क्योंकि सितम्बर 2020 में वें कूलिंग पीडियड में चले जाएंगे। बता दे कि गांगुली बीते पांच साल से CAB (बंगाल क्रिकेट संघ) के अध्यक्ष हैं। जबकि BCCI संविधान के मुताबिक कोई भी अधिकारी सिर्फ छह साल के लिए ही किसी पद पर रह सकता है।

ये भी पढ़े: प्रधानमंत्री की भतीजी के साथ हुई वारदात, गुजरात पुलिस ने यूं दिखाई मुस्तैदी

सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने की खबर सामने आने के बाद से ही पूर्व क्रिकेटर्स और गांगुली के साथ क्रिकेट खेलनें वाले कई खिलाड़ियों के बधाई संदेश भी सामने आ रहे है। जिन्होनें अपने-अपने अंदाज में गांगुली को इस नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी है।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने गांगुली को खास अंदाज में  बधाई दी, सहवाग ने ट्वीट कर कहा – भारतीय क्रिकेट के लिए महान पल,  ‘दादा सौरव गांगुली को बधाई. देर है पर अंधेर नहीं है. आपका अध्यक्ष बनना भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है. मैं समझता हूं कि यह भारतीय क्रिकेट में आपके अतुलनीय योगदान की एक कड़ी होगी.’

ये भी पढ़े: अंतिम चरण पर अयोध्या केस की सुनवाई, CJI के सवाल पर कोर्ट में गूंजे ठहाके…

वहीं पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीटर पर सौरव गांगुली को बधाई देते हुए लिखा, ‘सौरव गांगुली को बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने पर बधाई. मुझे इस बात में कोई शक नहीं है कि उनके मार्गदर्शन में भारतीय क्रिकेट आगे बढ़ना जारी रखेगा. आपको नए रोल के लिए बहुत-बहुत बधाई दादा.’

जिसके जवाब में गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘धन्यवाद वीवीएस आपका योगदान काफी अहम रहेगा। बता दे गांगुली को BCCI अध्यक्ष पद की कमान सौंपी 23 अक्टूबर को सौंपी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here