Covid-19 latest update: देश में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, 18 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा

देश में कोरोना संक्रमितों कि संख्या 18 लाख पार कर चुकी है। रोजाना 50 हजार से ज्यादा नए मामले आने का सिलसिला सोमवार को भी जारी दिखा।

0
336
Corona Virus Latest News
यूपी में कोरोना के 4,519 नए मामले, देश में कुल आंकड़ा 59 लाख के पार

New Delhi: देश में एक दिन में (Covid-19 latest update) के एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिले। ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 52 हजार 972 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कोरोना संक्रमण के कुल मामले (Covid-19 latest update) बढ़कर 18 लाख 03 हजार 696 हो गए हैं। स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 11 लाख 86 हजार 203 हो गई है।

पिछले एक सप्ताह से भारत में हर दिन कोरोना से बीमार होने वालों की तादाद 50 हजार से आगे निकल गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 771 लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 38 हजार 135 हो गई है।

देश में कोरोना मामले 16 लाख के पार, इसी बीच दिल्ली वालों के लिए आई ये खुशखबरी

वहीं देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने भी ट्वीट कर खुद के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी है। इससे पहले रविवार सुबह उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का निधन हो गया। उनका कोरोनावायरस का इलाज चल रहा था।

इसके अलावा बता दें कि देश में 18 लाख कोरोना के संक्रमितों की संख्या 186 दिनों में पहुंची है। पिछले दो महीनों से कोरोना के मामलों में खासी तेजी देखने को मिली है। एक लाख संक्रमितों की संख्या 110 दिनों में पार हुई थी। वहीं पिछले 76 दिनों में करीब 17 लाख नए मामले सामने आ चुके हैं, हालांकि जानकारों का मानना है कि बढ़ते मामलों की एक वजह टेस्ट की संख्या में तेजी आना भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here