कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 2900 के पार, 183 ठीक, 68 की मौत : स्वास्थ्य मंत्रालय

0
657

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना लगातार अपने पैर पसार रहा है। रोजाना कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने कोरोना संकट से निपटने की बड़ी चुनौती है। इसी बीच शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कोरोना से जुड़े आंकड़े जारी किए।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमें कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़नी है। कोरोना से निपटने के लिए एक्शन प्लान को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है। उन्होंने कहा कि मुंह ढकने को लेकर भी एडवाइजरी जारी की गई है। टेस्टिंग बढ़ाने पर हमारा जोर है।

ये भी पढ़ेंतेलंगाना से तबलीगी जमात में शामिल हुए 1030 लोग, 190 पॉजिटिव, 500 की रिपोर्ट आना बाकी

इसी के साथ लव अग्रवाल ने कोरोना के आंकड़े जारी करते हुए कहा कि देशभर में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या 2992 हो चुकी है। वहीं, अब तक 68 लोगों की मौत हुई है। इनमें से 183 ठीक हो चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ये आंकड़े शनिवार सुबह 9 बजे तक के हैं।

स्ट्रीट लाइट नहीं की जाएगी बंद
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से अपील की है कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक अपने घर के सामने या बालकनी में लाइट बंद करके दीया या टॉर्च जलाएं और एकता का परिचय दें। इस पर ऊर्जा मंत्रालय ने साफ किया है कि घरों की केवल लाइट ही बंद करनी है, अन्य उपकरणों को बंद करने की आवश्यकता नहीं है। इसके साथ ही स्ट्रीट लाइट भी बंद नहीं की जाएगी। इसके अलावा अस्पताल और अन्य जगहों पर लाइटें जलती रहेंगी।

यहां सुनिए पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस #LIVE

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस #LIVEMinistry of Health and Family Welfare, Government of India Dr. Harsh Vardhan

Gepostet von Prime News Live am Samstag, 4. April 2020

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here