योगी सरकार ने 11 लाख मजदूरों के खाते में डाले 1-1 हजार, 4 लाख वेंडर्स को भी दी आर्थिक मदद

0
609

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भी संकट की इस स्थिति से निपटने के लिए हर कोशिश कर रही है। इस कड़ी में शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के बड़े अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और 4 लाख से ज्यादा शहरी वेंडर्स आर्थिक मदद भी ट्रांसफर की।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 4 लाख 81 हजार शहरी वेंडर्स के लिए आर्थिक मदद की है। इसके साथ ही 11 लाख से ज्यादा श्रमिकों को 1-1 हजार रुपये की राशि की मदद की गई है। ये सहायता राशि श्रमिकों के खाते में ट्रांसफर की गई है।

सीएम योगी ने जानकारी देते हुए कहा कि जो मजदूर मनरेगा के तहत मजदूरी करते थे, ऐसे 88 लाख मजदूरों का भत्ता बढ़ा दिया गा है। वहीं, जिन 27 लाख से ज्यादा मजदूरों की बकाया राशि को भी जारी कर दिया गया है। वहीं, 87 लाख से ज्यादा परिवारों को समय से पहले पेंशन उपलब्ध करा दी गई है।

किसानों का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 2 करोड़ से ज्यादा किसानों को केंद्र सरकार की ओर से मदद पहुंचाई जा रही है। इसके साथ ही केंद्र सरकार की ओर से महिलाओं को आर्थिक मदद राशिन की व्यवस्था की गई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here