निजामुद्दीन जमात के मरकज में शामिल हुए UP के 157 लोग, CM योगी ने दिए तलाश के आदेश

0
683
CM Yogi Adityanath
साप्ताहिक बन्दी पर सीएम योगी का जिलाधिकारियों को निर्देश

लखनऊ: देशभर से लगातार कोरोना वायरस के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। 1251 मामले सामने आए हैं, इनमें 32 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। अब दिल्ली में निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज के 200 से ज्यादा लोगों के संदिग्ध होने के हड़कंप मच गया है, जिसके बाद अब मरकज में शामिल हुए लोगों की तलाश की जा रही है।

बता दें कि मरकज में शामिल हुए लोगों की तलाश के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और बिजनौर में छापेमारी की गई है। नगीना की जामुन वाली मस्जिद में तब्लीगी जमात के 8 धर्म प्रचारक मिले हैं। ये सभी लोग इंडोनेशिया से आए थे। इस जमात में उत्तर प्रदेश के कुल 157 लोग शामिल हुए थे।

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने ये सख्त आदेश दिए हैं कि मरकज में शामिल हुए लोगों की पहचान की जाए और उन्हें क्वारनटाइन किया जाए। इसके साथ ही सीएम योगी ने सभी जिलाधिकारों को ये आदेश दिया है कि वह लोगों से लॉकडाउन का पालन करवाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़ें- तब्लीगी जमात के मरकज में आए 24 लोग कोरोना पॉजिटिव, 700 को क्वारनटीन भेजा गया

ये है मामला
जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में कुल 15 देशों से आए हुए लोग शामिल हुए थे। इनमें इंडोनेशिया, मलेशिया, श्रीलंका सहित कई देशों के लोग शामिल हुए थे। यह मामला तब खुला जब दिल्ली में कोरोना से 64 साल के एक शख्स की मौत हुई। इसके बाद 33 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए, जिनमें से कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। अब बाकी लोगों की भी जांच शुरू हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here