कोरोना के खिलाफ ‘जन आंदोलन’ की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

कोरोना वायरस को लेकर देश में 'जन आंदोलन' की शुरुआत की जा रही है। कोरोना से लड़ने के लिए इस अभियान को चलाया जाएगा।

0
235
Coronavirus Pandemic
कोरोना वायरस को लेकर देश में 'जन आंदोलन' की शुरुआत की जा रही है। कोरोना से लड़ने के लिए इस अभियान को चलाया जाएगा।

New Delhi: कोरोना वायरस को लेकर (Coronavirus Pandemic) देश में ‘जन आंदोलन’ की शुरुआत की जा रही है। त्योहारों और ठंड के मौसम को देखते हुए कोरोना से लड़ने के लिए इस अभियान को चलाया जाएगा। देश की अर्थव्यव्स्था (Coronavirus Pandemic) को ध्यान में रखते हुए और कोरोनावायरस से बचने के लिए सारे इंतजाम केंद्र सरकार की तरफ से किया जाएगा।

इस बारे में आज से यानी गुरुवार से एक ‘जन आंदोलन’ (Coronavirus Pandemic) की शुरुआत करेंगे। सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी एक ट्वीट के जरिए इस अभियान की शुरुआत करेंगे।केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव का एकमात्र हथियार मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और हाथ धोना है। उन्होंने कहा कि इसी सिद्धांत का पालन करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के बारे में जागरुकता बढ़ाने के अभियान को शुरू किया जायेगा। 

मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, ‘कोरोना काल में डरने की नहीं, सावधानी की आवश्यकता है। इस संदेश को जन जन तक पहुंचाने के लिए जनचेतना की मुहिम चलाई जाएगी। दवा और वैक्सीन (CoronaVirus) के बिना मास्क, दो गज की सुरक्षित दूरी, हाथ धोना ही एकमात्र उपाय है।’ जावड़ेकर ने कहा कि ठंड के दिन आ रहे हैं और ठंड (CoronaVirus) के दिनों में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए और कल से इसके बारे में एक जन आंदोलन शुरू होगा। 

सेहतमंद दिल के लिए अपनी लाइफस्टाइल में करें ये बदलाव

जावड़ेकर, ‘लोगों के संपर्क के सभी ठिकानों (CoronaVirus) पर बैनर, पोस्टर और स्टीकर लगेंगे। चाहे हो हवाई अड्डा हो या बस अड्डा। ऑटो रिक्शा हो या मेट्रो या फिर पेट्रोल पंप। स्कूल-कॉलेज, आंगनबाड़ी हो बाजार या फिर पुलिस स्टेशन। जहां भी लोग काम के लिए जाते हैं, ऐसे सभी जगाहों पर एक जन चेतना की मुहिम चलाने की योजना बनाई है। 

कमजोर हड्डियों से हैं परेशान तो अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 तत्व…

बता दें कि कोरोना केस (CoronaVirus) के लिहाज से भारत दुनिया में दूसरे नंबर पर है। भारत में कोरोना के 68 लाख से ज्यादा केस हैं। वहीं, एक लाख पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना के 9 लाख एक्टिव केस हैं। 58 लाख से ज्यादा लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में 78 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 963 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में 83 हजार से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here