CM योगी बोले- हमें कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना है और टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाना है

0
405

लखनऊ: देशभर में कोरोना महामारी के चलते 3 मई तक लॉकडाउन जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रयागराज से विभिन्न जिलों में पहुंचाए जा रहे छात्रों की स्वास्थ्य जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रयागराज से विभिन्न जनपदों में पहुंचाए जा रहे छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए। सीएम योगी ने आगे कहा कि छात्र-छात्राओं की सेहत की सुरक्षा सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है।

इसके साथ ही सीएम योगी ने वाराणसी, हापुड़, रामपुर, मुजफ्फरनगर व अलीगढ़ में वरिष्ठ प्रशासनिक, पुलिस एवं स्वास्थ्य अधिकारी भेजे जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि ग्रीन जोन तथा ऑरेंज जोन में अनुमन्य की जाने वाली गतिविधियों हेतु कार्ययोजना तैयार की जाए।

सीएम योगी ने कहा कि हमें कोरोना संक्रमण की प्रत्येक चेन को तोड़ना है। उन्होंने कहा है कि टेस्टिंग क्षमता में वृद्धि के दृष्टिगत वैश्विक स्तर पर टेक्नोलॉजी प्राप्त करने पर विचार किया जाए। साथ ही, बायो-मेडिकल टेस्ट का उचित निस्तारण किया जाए।

इसके साथ ही लॉकडाउन के बाद औद्योगिक कंपनियों के खुलने को लेकर कहा कि लॉकडाउन के कारण स्थगित औद्योगिक गतिविधियों को 03 मई के बाद संचालित किए जाने के संबंध में विस्तृत कार्ययोजना बनाए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here