कोरोना पर सख्त गहलोत सरकार, दवा विक्रेताओं को दिए ये आदेश

0
430
CM Ashok Gehlot
CM Ashok Gehlot

कोरोना के मामले लगातार बढ़ते देख राजस्थान सरकार ने दवा विक्रेताओं के लिए आदेश जारी किया है. दरअसल, गहलोत सरकार कोरोना से निपटने के लिए कड़े फैसले ले रही है. इस क्रम में सरकार ने प्रदेश के मेडिकल स्टोर वालों को बिना पर्ची के खांसी-जुकाम-बुखार और गले में खराश की दवा ना देने का आदेश जारी किया है.

आदेश कहा गया है कि अगर कोई दवा खरीदने आता है तो पर्ची पर दें और उसका नाम पता और फोन नंबर लिखकर विभाग को सूचित करें. सरकार की ओर से कहा गया है कि ऐसा देखने में आया है कि कुछ लोग जांच के डर से दवा विक्रेताओं के पास से दवा लेकर खा रहे हैं.

पीएम पर सीएम अशोक गहलोत का जुबानी हमला-

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है, सीएम ने कहा कि फ्लाइट से चलने वालों के लिए फ्लाइट बंद करने से पहले 4 दिन का समय दिया, लेकिन मजदूरों के लिए रात को 8:00 बजे आकर लॉकडाउन का ऐलान कर दिया. गहलोत ने कहा कि मजदूरों को समय नहीं दिया गया है.

देशभर में जो मजदूर जहां फंसे हैं वहां से आने चाहिए और जो जाना चाहते हैं वो जाने चाहिए. राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार को कहा कि 5 राज्यों की सरकारें कोटा से अपने छात्रों को वापस ले जाना चाहती हैं. इन राज्यों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, पश्चिम बंगाल के अलावा असम की सरकार शामिल है. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि ये सरकारें अपने राज्यों के छात्रों को कब और कैसे ले जाएंगी.

वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि उनके प्रदेश के बच्चे भी घर जाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें वापस लाने के लिए हमें केंद्र सरकार से आदेश नहीं मिल रहा है. मुख्यमंत्री सोरेन ने सवाल किया कि एक ही देश में दो तरह के नियम कैसे लागू हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here