जमातियों का कोरोना कनेक्शन, प्रयागराज पुलिस ने प्रोफेसर समेत 30 को किया गिरफ्तार

0
556
प्रयागराज पुलिस ने 30 आरोपियों को किया गिरफ्तार

कोरोना वायरस से जुड़ी खबर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से है. जहां इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर शाहिद समेत 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें 16 विदेशी जमाती भी शामिल हैं. विदेशियों की गिरफ्तारी फॉरेनर्स एक्ट के तहत दर्ज मामले में की गई है, जबकि प्रोफेसर शाहिद को जमातियों को चोरी-छिपे शहर में शरण दिलाने के आरोप और महामारी एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि कोरोना का जमात कनेक्शन सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. प्रदेश भर में जमातियों की तलाश की जा रही है. जमात से जुड़ें लोगों को क्वारनटीन किया जा रहा है.

गौरतलब है कि यूपी पुलिस की ओर से लगातार तबलीगी जमात से लौटे जमातियों को सामने आने और क्वारनटीन होने की अपील की जा रही थी. लेकिन प्रयागराज में कई जमाती छिपे थे. इसके लिए पुलिस ने विदेशी नागरिकों और उनके शरणदाताओं के खिलाफ करैली ,शिवकुटी और शाहगंज थाने में दर्ज मुकदमा दर्ज किया था. मंगलवार को शाहगंज पुलिस 7 विदेशियों समेत 17 को गिरफ्तार किया.

जानकारी के मुताबिक, करैली पुलिस ने 9 विदेशी समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया. शिवकुटी पुलिस ने प्रोफेसर शाहिद को गिरफ्तार किया है. प्रयागराज पुलिस ने अब तक 30 लोगों को गिरफ्तार किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here