कोरोना वायरस से देश में तीसरी मौत, मुंबई में बुजुर्ग ने तोड़ा दम

0
710
फाइल फोटो

मुंबई। देश में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस से भारत में मंगलवार सुबह तीसरी मौत हो गई है। इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी और दिल्ली में एक-एक मरीज की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है।
आपको बता दें कि मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में 64 वर्षीय मरीज ने दम तोड़ दिया। देश के कई राज्यों से कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 128 हो गई है। इसमें 22 विदेशी और दिल्ली, कर्नाटक में कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले दो लोग शामिल हैं। नोएडा में भी दो नए मामले सामने आए हैं।

दिल्ली में अब तक इसके सात मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन विदेशी नागरिकों सहित 39, कर्नाटक में आठ, लद्दाख में चार, जम्मू-कश्मीर में तीन और तेलंगाना में चार मरीज हैं। वहीं, राजस्थान में दो विदेशी नागरिकों सहित कुल चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है।

Image result for कोरोना वायरस

आपको बता दें कि मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार केरल के तीन मरीजों सहित कुल 13 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि संक्रमित 125 लोगों के सम्पर्क में आए 52,000 से अधिक लोगों की पहचान हो चुकी है। वे किस-किससे और कहां मिले इसका पता लगाया जा रहा है और उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) कोविड-19 को वैश्विक महामारी घोषित कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here