कोरोना के लगातार बढ़ रहे हैं मामले, लॉकडाउन को लेकर PM मोदी के संबोधन का इंतजार

0
522

नई दिल्ली: देशभर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। इस दौरान लॉकडाउन को लेकर चर्चा की गई। कई राज्यों ने तो लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ भी दिया है। अब पूरे देश में लॉकडाउन आगे बढ़ता है या नहीं, इस पर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

बता दें कि देशभर में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है, लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए ओडिशा, पंजाब सहित कई राज्यों में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। पीएम मोदी से की गई बातचीत में भी दिल्ली-उत्तरप्रदेश सहित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया।

लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर केंद्र सरकार अभी मंथन कर रही है। इस पर केंद्र की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। पीएम मोदी ने 24 मार्च को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की जो घोषणा की थी, वह 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगी, लेकिन कोरोना के केस में कमी आने की बजाय हालात बेहद खराब हो गए हैं। ऐसे में अगर लॉकडाउन बढ़ता है, तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।

देशभर में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 7529 हो गई है। इनमें से 653 ठीक हो चुके हैं, वहीं 242 की मौत हो चुकी है। अब देखना होगा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार लॉकडाउन पर क्या फैसला लेती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here