लॉकडाउन तोड़ने पर पुलिस ने रोका तो निंहग सिखों ने किया हमला, ASI का हाथ काटा

0
726

पटियाला: देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार ने लॉकडाउन को 1 मई तक बढ़ा दिया है। इस बीच पंजाब के पटियाला से पुलिसकर्मियों पर हमले का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

दरअसल, पटियाला की सब्जी मंडी में बिना पास के जाने पर जब पुलिसकर्मियों ने कुछ निहंग सिखों को रोका, तो पहले उन्होंने बैरिकेडिंग तोड़ी और उसके बाद पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए और एक ASI का हाथ काटकर अलग ही कर दिया।

पुलिस के मुताबिक ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक ग्रुप सफेद गाड़ी से मंडी आया। यहां पर मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें गेट पर रोका और कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा, तो पुलिसकर्मियों ने बैरीकेड तोड़ दिए और लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए आगे बढ़ गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि निहंग सिखों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी का हाथ काट दिया गया और तीन पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया।

गुरुद्वारे में छिपे
पटियाला एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि बाद में ये लोग वहां से भाग गए। पुलिस ने पीछा किया तो ये लोग बलवाड़ा के पास एक गुरुद्वारे में छिप गए। वहीं, आरोपियों ने गुरुद्वारे से ही कथित तौर पर गोलीबारी भी की और पुलिसकर्मियों को वहां से चले जाने के लिए कहा। गुरुद्वारे के अंदर 40 से 50 लोगों के छिपे होने की खबर है। इनमें से 5-6 लोग कर्फ्यू तोड़ने और पुलिस पर हमला करने के आरोपी हैं। पुलिस इन आरोपियों से सरेंडर के लिए कह रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here