देश में गहराता जा रहा कोरोना का संकट, केसों का आंकड़ा 1100 के पार…

0
540
कोरोना वायरस

कोरोना वायरस का संकट हिंदुस्तान में लगातार गहराता जा रहा है. देश में सोमवार सुबह तक कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 1100 हो गई है. जबकि 30 लोगों की जान जा चुकी है… रविवार को दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस के दर्जनोंभर पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसके बाद हड़कंप मच गया.

बता दें कि देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है. सोमवार को लॉकडाउन का छठा दिन है, शासन-प्रशासन लोग से लगातार अपील कर रहा कि वह अपने घरों में रहें. हालांकि, अब जरूरत का सामान लेने के लिए हर जगह पर छूट है, इसके अलावा होम डिलीवरी की सुविधाओं को भी बढ़ाया जा रहा है. इसी बीच प्रवासी मजदूरों का मसला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है.

दरअसल, लॉकडाउन की वजह से काम और खाने-पीने के संकट के चलते हजारों मजदूर और गरीब लोगों ने दिल्ली-एनसीआर से अपने गृह राज्यों के लिए प्रवास किया. इस दौरान हजारों की संख्या में लोग पैदल ही घर लौटे. पैदल घरों की ओर जाते देख सरकार ने लोगों के लिए कुछ बसों का इंतजाम किया. अब ये मामला देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा है, प्रवासी मजदूरों की मदद, उनकी वापसी के लिए प्रशासन को निर्देश देने की अपील की गई है.

वहीं कोरोना वायरस के मामले हिंदुस्तान में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को देश में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 1000 पार हो गया. सोमवार सुबह तक ये संख्या 1100 से आगे पहुंच गई है. देश में अबतक कोरोना वायरस से 30 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 98 लोग अबतक ठीक हुए है. जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here