UP में कल से खुलेंगी शराब की दुकानें, जानिए किन जोन में है शराब बिक्री की अनुमति

0
732
wine shop

कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जा चुका है. इसी के साथ केंद्र सरकार ने कुछ रियायतें भी हैं. इनमें शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति है. उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सोमवार से शराब की दुकानों को खोलने अनुमति दी है.

यूपी सरकार ने शराब की बिक्री का फैसला लेते हुए सोमवार 4 मई से प्रदेश में शराब की बिक्री करने की इजाजत दी है. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान ग्रीन और ऑरेंज जोन में शराब की बिक्री पर छूट है. हालांकि, हॉटस्पॉट या कंटेनमेंट जोन में शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी. वहीं होटल और रेस्टोरेंट के बार में शराब बेचने पर अब भी पाबंदी है.

सरकार ने बताया कि आबकारी विभाग की मात्र एकल दुकानों को ही सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक शराब की बिक्री की अनुमति है. सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए शराब बिक्री के निर्देश दिए गए हैं. एक दुकान पर एक वक्त में सिर्फ 5 लोग ही शराब खरीद सकेंगे.

इसके अलावा सोमवार से उत्तर प्रदेश के ग्रीन जोन वाले जिलों में बसों का संचालन होगा. 50 फीसदी सीटों के साथ संचालन किया जाएगा. इनका संचालन जिले की सीमाओं में ही होगा. टैक्सी शहर के अंदर सिर्फ दो सवारियों को बैठा कर चल सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here