अमेरिका में कोरोना का सबसे अधिक प्रभाव, डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी से मांगी ये मदद

0
532
PM Modi & Donald Trump

विश्व में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मरीज अमेरिका में हैं. जानकारी के अनुसार अमेरिका में 3 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8 हजार से अधिक है. कोरोना वायरस के सबसे अधिक केस अमेरिका में हैं और अब भी यहां लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट्स मुहैया कराने का अनुरोध किया है. दरअसल, चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने अमेरिका में सबसे अधिक लोगों को अपनी चपेट में लिया है. अमेरिका में कोरोना वायरस से 3 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं. वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है.

इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने के हवाले से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट्स मुहैया करवाने का अनुरोध किया है. इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन ऑर्डर को जल्द रिलीज करने के लिए कहा है.

ट्रंप ने कहा, ‘भारत बड़ी मात्रा में इस दवा को बनाता है. भारत की जनसंख्या 1 अरब से अधिक है. उन्हें अपने लोगों के लिए भी इसकी जरूरत होगी. मैंने पीएम मोदी से कहा है कि अगर वो हमारे ऑर्डर को भेजते हैं तो मैं आभारी रहूंगा.’ दरअसल, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का प्रयोग कोरोना मरीजों के इलाज में किया जा रहा है.

अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8 हजार से अधिक हो गई है. कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा अब भी जारी है. दुनिया में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में भी हर रोज बढ़ोतरी देखी जा रही है. दुनिया में 12 लाख से अधिक लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण हो चुका है. वहीं 64 हजार से अधिक लोगों की दुनिया में कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here