अमेरिका में दुनिया के सबसे अधिक कोरोना मरीज, 24 घंटे में 345 की मौत

0
709
Corona patient

कोरोना वायरस का कहर इटली और स्पेन के बाद अब अमेरिका में भी बहुत भयानक स्थिति पर है. जानकारी के अनुसार ,अमेरिका में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से 345 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 18000 नये मामले सामने आए हैं. इस हिसाब से अमेरिका में हर मिनट में लगभग 13 कोरोना के नये मरीज सामने आए हैं. अब तक अमेरिका में कोरोना से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 100000 हो गई है.

समाचार एजेंसी एएफपी ने जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के हवाले से जानकारी दी है कि अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 18000 कोरोना वायरस के नये मामलों की पुष्टि हुई है. जबकि यहां 24 घंटे में 345 लोगों की मौत हुई है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी का ही ट्रैकर बताता है कि अमेरिका में अब दुनिया के सबसे अधिक कोरोना वायरस के मरीज हैं.

ट्रैकर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना के मरीजों का ताजा आंकड़ा 1,04,007 हैं. जबकि यहां अबतक 1693 लोगों की मौत हो चुकी है. इन आंकड़ों के साथ ही अमेरिका अब कोरोना से प्रभावित दुनिया का सबसे बड़ा देश है. अमेरिका में अब इटली से 15000 और चीन से 20000 हजार अधिक मामले हैं. हालांकि, इटली के मुकाबले अमेरिका में मृत्यु दर कम है…

अमेरिका का कभी न सोने वाला शहर न्यूयॉर्क इन दिनों कोरोना का केंद्र बन गया है. यहां पर कोरोना के सबसे अधिक केस हैं. एक आंकड़े के मुताबिक अमेरिका के आधे से अधिक कोरोना पेशेंट न्यूयॉर्क में हैं. न्यूयॉर्क में अबतक 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

विश्वभर के सबसे शक्तिशाली देश के इस शहर में भी अब इटली जैसी स्थिति पैदा हो रही है. अस्पताल में बेड की कमी है. मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों के पास सुरक्षा उपकरण और वेंटिलेटर की किल्लत पैदा हो रही है. हॉर्वर्ड में हेल्थ पॉलिसी के प्रोफेसर थॉमस साई ने कहा कि यहां केस लगातार बढ़ रहे हैं, अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या बढ़ रही है. आईसीयू में लोग बढ़ते जा रहे हैं, वेंटिलेटरों की जरूरत लगातार बढ़ रही है. अमेरिकी प्रशासन ने इन चुनौतियों के बीच कोरोना से निपटने के लिए तैयारी तेज है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here