राहुल गांधी बोले- लॉकडाउन कोरोना का समाधान नहीं, करनी होगी ज्यादा टेस्टिंग

0
480

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना संकट को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लॉकडाउन कोरोना का समाधान नहीं है। इससे सिर्फ वक्त और मौका मिल सकता है। अगर कोरोना से निपटना है तो ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने होंगे। इसके साथ ही राहुल गांधी ने केरल-वायनाड मॉडल को अपनाने की सलाह दी है।

राहुल गांधी ने कहा, ‘लॉकडाउन की वजह से कोरोना खत्म नहीं हो रहा है ऐर न होगा। यह केवल रुका हुआ है, जैसे ही लॉकडाउन हटाया जाएगा, वैसे ही कोरोना के मामले बढ़ेंगे। ऐसे में हमें कोरोना को रोकने के लिए रणनीति बनाकर काम करना होगा। ज्यादा टेस्टिंग करनी होगी। कोरोना से निपटने के लिए मेडिकल सुविधाओं को बढ़ाना होगा।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कोरोना से असली लड़ाई राज्य सरकार और जिला प्रशासन लड़ रहे हैं, ऐसे मे केंद्र सरकार को राज्य सरकारों की मदद करनी चाहिए। पूरे केरल में कोरोना को लेकर रणनीति बनाई गई, जिसका असर अब देखने को मिल रहा है, वायनाड में कोरोना के मरीजों की संख्या को बढ़ने से रोका गया है।

इसके साथ ही आर्थिक मोर्चे पर केंद्र सरकार को सुझाव देते हुए राहुल गांधी ने कगा कि हमें अर्थव्यवस्था को लेकर तैयार रहना चाहिए। गरीबों के सामने अनाज की समस्या आने वाली है। ऐसे में उनके लिए अनाज उपलब्ध कराया जाना चाहिए। बढ़ रही बेरोजगारी का समादान ढूंढना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here