Coronavirus से बड़ी राहत, पिछले 24 घंटे में मौतों के आंकड़ों में आई भारी कमी

कोरोना वायरस को लेकर राहत भरे आंकड़े सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान हुई मौतों की बात करें तो देशभर में 776 लोगों की जान गई है।

0
190
Corona Death toll
Coronavirus से बड़ी राहत, पिछले 24 घंटे में मौतों के आंकड़ों में आई भारी कमी

New Delhi: दुनिया में सबसे तेजी से कोरोना संक्रमण भारत में ही फैल रहा है, लेकिन कोरोना वायरस को लेकर राहत भरे आंकड़े सामने आ रहे हैं, कोरोना के एक्टिव मामले तो पहले ही घटना शुरू हो गए थे लेकिन अब कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े (Corona Death toll) भारी कमी देखने को मिली है जो राहत भरा संकेत है। इसके अलावा देश में नए कोरोना मामलों में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है और साथ में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।

कोरोना से पिछले 24 घंटों के दौरान हुई मौतों की बात करें (Corona Death toll) तो देशभर में 776 लोगों की जान गई है। पिछले कई दिनों से रोजाना 1000 से ज्यादा लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा रहे थे। इसी के साथ देश में कोरोना की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 96 हजार 318 हो गया है। कोरोना के एक्टिव मामलों की बात करें तो उनमें भी गिरावट देखी जा रही है। अब देश में कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा घटकर 9 लाख 47 हजार 576 रह गया है।

देश में कोविड-19 वैक्‍सीन पोर्टल हुआ लॉन्च, अब मिलेगी हर एक अपडेट

कोरोना के नए मामलों की बात करें तो पिछले 24 घटों के दौरान देशभर में कुल 70 हजार 589 नए मामले आए हैं, नए मामलों का यह आंकड़ा भी पिछले दिनों आने वाले मामलों के मुकाबले काफी कम है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 61 लाख 45 हजार 291 लाख हो गया है। जिनमें से 51 लाख 01 हजार 398 लोग ठीक हो चुके हैं।

कोरोना मरीजों की पहचान के लिए देशभर में लगातार टेस्टिंग हो रही है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, देशभर में कोरोना के लिए 28 सितंबर 2020 तक 7 करोड़ 31 लाख 10 हजार 041 टेस्ट किए गए। इनमें से 11 लाख 42 हजार 811 टेस्ट सोमवार को हुए है। बता दें कि दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 3.35 करोड़ के पार पहुंच गया है, वहीं इस वायरस की वजह से 10.06 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here