इटली में हालात फिर बेकाबू, जानें आंकड़े

कोरोना संक्रमण Corona Cases in World की लहर एक बार फिर शुरु हो गई है। मरीजों का आंकड़ा 6.62 करोड़ के पार जा चुकी है।

0
198
Corona Cases in World
कोरोना संक्रमण Corona Cases in World की लहर एक बार फिर शुरु हो गई है। मरीजों का आंकड़ा 6.62 करोड़ के पार जा चुकी है।

CoronaVirus: दुनिया में कोरोना संक्रमण (Corona Cases in World) की लहर एक बार फिर शुरु हो गई है। मरीजों का आंकड़ा 6.62 करोड़ के पार जा चुकी है। 4 करोड़ 57 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 15 लाख 23 हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक इटली में संक्रमण से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। यहां शुक्रवार को 993 मौतें हुईं। अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगे हैं। सरकार ने साफ कर दिया है कि इस बार क्रिसमस, बॉक्सिंग डे और न्यू इयर पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। यानी दिवाली और बाकी त्योहारों की तरह इस बार क्रिसमस और न्यू इयर भी घरों में बनाया (Corona Cases in World) जाएगा।

ब्रिटेन के बाद रुस ने किया बड़ा ऐलान, पुतिन ने दिए निर्देश

इटली में हालात गंभीर-

यूरोपीय देशों में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Cases in World) के वही हालात बनते जा रहे हैं, जो मार्च और अप्रैल में बने हुए थे। फ्रांस और जर्मनी ने सख्त प्रतिबंधों और लॉकडाउन की मदद से काफी हद तक इस पर नियंत्रण पाया है लेकिन इटली में ऐसा बिल्कुल नहीं है। इटली में अब तक 58,000 लोग संक्रमित हो चुके है। इटली सरकार का कहना है कि अस्पताल में बिस्तर कम पड़ रहे हैं। सरकार ने बताया कि क्रिसमस, न्यू ईयर पर प्रतिबंध पहले से ज्यादा सख्त होंगे। लोगों को मानसिक तौर पर घरों में रहने के लिए तैयार किया जाएगा।

अमेरिका में भी हुआ इजाफा-

अमेरिका में इस हफ्ते औसतन हर दिन 1,800 मौतें हुई हैं और यह अप्रैल के बाद सबसे खतरनाक हालात बनते जा रहे हैं। बाइडन ने ट्रंप प्रशासन पर आरोप लगाया कि मेरी टीम को अभी तक डीटेल्ड (Corona Cases in World) प्लान नहीं मिला है। जिसकी वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हमें वैक्सीन और सिरिंज कंटेनर्स का इंतजाम करना पड़ रहा है।

चीन ने चांद पर उतारा अपना यान, जानें इसके मायने…

भारत में 96 लाख के पार-

भारत में कोविड-19 के 36,652 नए मामले सामने आने के बाद से संक्रमितों की संख्या शनिवार को 96 लाख के पार पहुंच गई। इनमें से 90 लाख से ज्यादा लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही संक्रमितों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 94.20 फीसदी हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में संक्रमण के 36,652 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 96,08,211 हो गई है। वहीं 512 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,39,700 हो गई है।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here