डिप्टी सीएम पायलट ने CM अशोक गहलोत पर साधा निशाना, बोले-जिम्मेदारी से नहीं बच सकते

राजस्थान के कोटा के जेके लोन हॉस्पिटल में बच्चों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मरने वाले बच्चों का आंकड़ा 107 के पार पहुंच गया है। बच्चों की मौत को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी चिंतित हैं। उन्होंने राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट को कोटा का दौरा करने का निर्देश दिया। जिसके बाद पायलट कोटा पहुंचे और मृत बच्चों के परिवार से मुलाकात की।

0
812

कोटा: राजस्थान के कोटा के जेके लोन हॉस्पिटल में बच्चों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मरने वाले बच्चों का आंकड़ा 107 के पार पहुंच गया है। बच्चों की मौत को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी चिंतित हैं। उन्होंने राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट को कोटा का दौरा करने का निर्देश दिया। जिसके बाद पायलट कोटा पहुंचे और मृत बच्चों के परिवार से मुलाकात की।

शनिवार को कोटा के जेके लोन अस्पताल का दौरान कने के बाद वह मृत बच्चों के परिजनों से मिले। यहां उन्होंने सूबे की अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी। उन्होंने कहा कि पहले क्या हुआ, क्या नहीं हुआ इस पर अब चर्चा नहीं की जानी चाहिए। अब जो हो रहा है, उसकी जिम्मेदारी हमारी है।

बता दें कि राजस्थान के कोटा के जेके अस्पताल में लगातार बच्चों की मौत हो रही है। बच्चों की मौत का ये आकंड़ा 107 पर पहुंच गया है। हालातों का जायजा लेने के लिए शनिवार को केंद्र की स्पेशल टीम भी आई थी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी कोटा का दौरा किया। इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पीड़ितों की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बच्चों की मौत के मामले में राजस्थान की सरकार को नोटिस जारी किया है। मामले को बढ़ता देख कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गहलोत सरकार से रिपोर्ट मांगी है, साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here