Bihar Assembly Election: इन वादों के साथ आज कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणा पत्र…

पटना में स्थित बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कॉन्फ्रेंस कर पार्टी ने बुधवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

0
400
Congress Releases Manifesto

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के मद्देनजर कांग्रेस ने बुधवार को अपना घोषणा पत्र (Congress Releases Manifesto) जारी कर दिया है। कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा पत्र जारी किया, जिसका नाम उन्होंने बदलाव पत्र रखा है। पटना में स्थित बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, नेता राज बब्बर समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

इस घोषणा पत्र में कांग्रेस ने बिहार के किसानों से सत्ता में आने पर मुफ्त बिजली और कर्ज माफ करने का वादा किया है। इसके अलावा कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में तेजस्वी यादव को जगह दी है। घोषणा पत्र जारी करते हुए पार्टी नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करेगी और बिजली बिल भी माफ करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब की तर्ज पर केंद्र के कानून को खारिज किया जाएगा।

बिहार चुनाव के रण में उतरे सीएम योगी, जानें उनकी रैली की बड़ी बातें

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि 24 हज़ार करोड़ रुपए का जल से नल योजना का घोटला हमने देखा। बिहार में ‘राइट-टू-वॉटर’ यानी पानी का अधिकार होगा। बिहार के केजी से पीजी तक बेटियों की शिक्षा मुफ्त होगी। इसके अलावा राजबब्बर ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो नौकरी मिलने तक बेरोजगारों को हर महीने 1500 रुपए देगी। उन्होंने कहा कि नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख नौकरी देने का फैसला लिया जाएगा।

बिहार में नेताओं की चुनावी रैली, जानिए कह-कहा है कार्यक्रम

इसके अलावा कांग्रेस की ओर से जारी घोषणा पत्र (Congress Releases Manifesto) में 12वीं में 90%+ लाने वाली छात्राओं को स्कूटी देने, 18 महीनों में 2 लाख, 42 हजार शिक्षक पदों पर बहाली, देवालय यात्रा योजना: सियाराम तीर्थाटन योजना, सूफी विकास योजना, पत्रकार सुरक्षा कानून लाने जैसे कार्य शामील है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here