पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

दिल्ली में इस वक्त डीजल और पेट्रोल की कीमतें सबसे ऊंचाई पर हैं. सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है.

0
368
Petrol Diesel Price Hike

Delhi: देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के बढ़ते दामों को लेकर आज कांग्रेस (Congress) पार्टी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है. सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) के घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन (Congress Protest) करने जा रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सभी को हिरासत में ले लिया. पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol Diesel Price Hike) के खिलाफ आज कांग्रेस पार्टी देशभर में प्रदर्शन कर रही है. इस बीच जिला के प्रमुखों को ज्ञापन सौंपने की भी बात कही है. देश के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है, कर्नाटक में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार साइकिल पर विरोध करने निकले.

राहुल गांधी को अमित शाह की चुनौती, कहा- दो-दो हाथ हो जाएं

इसी के तहत सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री (CM Arvind Kejriwal) आवास के बाहर धरना करने पहुंचे थे. बता दें कि दिल्ली में इस वक्त डीजल और पेट्रोल की कीमतें सबसे ऊंचाई पर हैं. सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel Price Hike) में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में 5 पैसा पेट्रोल बढ़कर 80.43 रुपये और 13 पैसों की बढ़त के साथ डीज़ल 80.53 रुपये हो गया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सोमवार को एक कैंपेन की शुरुआत की, जिसके तहत सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी इस मसले को उठा रही है. राहुल गांधी ने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा कि आइये #SpeakUpAgainstFuelHike Campaign से जुड़ें.

हमने ज़मीनी तौर पर मिले फीडबैक से फैसले लिए : पीएम मोदी

गौरतलब है कि एक तरफ पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, दूसरी ओर राज्य सरकारों की ओर से भी जो वैट लगाया जाता है उसका भी इसपर असर पड़ रहा है. बीते दिनों भाजपा की ओर से पलटवार भी किया गया था कि दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के पीछे राज्य सरकार द्वारा लगाया गया वैट है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here