पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर सोनिया गांधी ने पीएम को लिखा खत

देश में कोरोना के कारण लॉकडाउन का बड़ा असर कारोबार पर पड़ा है. कोरोना संकट के कारण पिछले करीब दस दिन से हर रोज पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है

0
568
Petrol-Diesel Price
Sonia Gandhi

Delhi: देश (Delhi) में कोरोना (Covid19) के कारण लॉकडाउन का बड़ा असर कारोबार पर पड़ा है. कोरोना (Coronavirus) संकट के कारण पिछले करीब दस दिन से हर रोज पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है.

LAC पर भारतीय और चीनी सेना के बीच हिंसक झड़प, 1 अफसर और 2 सैनिक शहीद

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के बढ़ते दामों पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. सोनिया गांधी ने लिखा कि संकट के वक्त में भी आपकी सरकार लगातार दाम बढ़ा रही है और इससे सैकड़ों करोड़ रुपये कमा चुकी है. सोनिया की मांग है कि सरकार तुरंत बढ़े हुए दाम वापस ले.

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10,667 नए मामले

सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि सरकार ने लॉकडाउन के बीच पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर करीब 2.6 लाख करोड़ रुपये कमा लिए हैं. ऐसे वक्त में जब लोग संकट में हैं, तब इस तरह दाम बढ़ाना उनपर और भी संकट पड़ रहा है. ऐसे में सरकार का फर्ज बनता है कि लोगों के संकट को दूर करें.

कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है, जब देश में इतनी नौकरियां जा रही हैं और लोगों को जीने तक का संकट आ रहा है, तब सरकार इस तरह पैसा क्यों बढ़ा रही है. आज क्रूड ऑयल का दाम लगातार घट रहा है और सरकार ने पिछले 6 साल में लगातार दाम बढ़ाया ही है. सरकार की ओर से पिछले 6 साल में पेट्रोल पर 258 फीसदी और डीजल पर 820 फीसदी एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है, जिससे करीब 18 लाख करोड़ रुपये कमा लिए हैं. सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वो तुरंत इन बढ़े हुए दामों को वापस लें और आम लोगों को राहत पहुंचाएं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती, कोरोना की रिपोर्ट का इंतजार

बता दें कि पिछले दस दिनों से हर रोज देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की जा रही है. मंगलवार को भी पेट्रोल में 47 पैसे और डीजल में 75 पैसे की बढ़ोतरी की गई. इसी के साथ दिल्ली में अब पेट्रोल का दाम 76.73 पैसे और डीजल का दाम 74.62 पैसे हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here